Tech

Facebook ads account क्या है | Facebook Ads Account delete kaise kare | facebook ads account permanently

Facebook Ads Account delete kaise kare – यदि आप भी फेसबुक एड्स अकाउंट डिलीट करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की फेसबुक एड्स अकाउंट डिलीट कैसे करे ! ये तो आप सभी को पता ही है की आज के समय सभी लोग अपने सर्विसेज और प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए कई तरह के facebook ads लगाते है ! जिससे की उनको ज्यादा से ज्यादा रीच मिल सके !

ऐसे में यदि अभी के समय आप अपने फेसबुक ads को रन नही कर रहे हो और आप आगे कभी नही रन करना चाहते हो, जिसके चलते ऐसे में आप अपने facebook ads account ko delete karna चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की facebook ads account delete kaise kare तो ऐसे में ये पोस्ट खास आपके लिए ही है ! जहाँ पर हम आपको आसान शब्दों में facebook account delete kaise karte hai के बारे में बारीकी से बता सकेगें ! इसलिए अप हमारे साथ इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक जरुर बने रहे !

facebook ads account permanently

Facebook ads account क्या है ?

Facebook ads account एक ऐसा अकाउंट है, जिसकी मदद से आप अपने फेसबुक में ads रन करते हो ! Facebook ads account में आपके फेसबुक एड्स का सारा managment system मौजूद होता है ! जहाँ पर आप अपनी पोस्ट को schedule करके टाइम के हिसाब से set कर सकते हो और उसके लिए आपको अपने Facebook ads account के wallet में फण्ड भी रखना होता है ! जिससे की आपके समय के हिसाब से आपका फण्ड होने की वजह से ads आसानी से रन हो सके ! यदि आपके Facebook ads account में फण्ड नही होगा तो ऐसे में आपकी पोस्ट schedule भी होंगी तो वो भी ads नही रुइन होगी !

यदि हम इसको आसान भाषा में समझे तो Facebook ads account एक ऐसा अकाउंट है जोकि पैसे के बदले में आपके पोस्ट को प्रमोट करते है ! जिससे की आपकी ब्रांडिंग हो सके ! जिसको हम Facebook ads account के नाम से जानते है !

Facebook ads account delete kaise kare ?

यदि आप अपने facebook ads account को डिलीट करना चाहते हो लेकिन आपको नही पता है की facebook ads account delete kaise kare तो ऐसे में अप हमारे द्वारा बताये गये निम्नलिखित पॉइंट्स को step by step फॉलो कर सकते हो और आप आसानी से अपने facebook ads account permanently डिलीट कर सकते हो !

  • आपको सबसे पहले अपने Facebook में आ जाना है और उसके बाद आपको profile के निचे दिए गये Dropdown icon पर क्लिक करना है !
  • अब इसके बाद आपके सामने कुछ एक्स्ट्रा आप्शन देखने को मिलेगे, जहाँ पर आपको Settings & Privacy वाले आप्शन पर क्लिक करना है !
facebook ads account permanently
  • अब इसके बाद आपको settings वाले आप्शन पर क्लिक करना है !
facebook ads account delete kaise kare
  • अब आपके सामने एक new page ओपन होगा, जहाँ पर Account Settings वाले आप्शन पर क्लिक करना है !
facebook ads account close kaise kare
  • अब आपके सामने एक और नया पेज दिखाई देगा ! जहां पर आपको Ad Payments वाले आप्शन पर क्लिक करना है !
facebook ads account permanently
  • आपके सामने एक और नयी स्क्रीन दिखाई देगी, जहाँ पर आपको लेफ्ट साइड में 3 लाइन वाले आइकॉन पर क्लिक करना है ! अब इसके बाद आपको Business Settings वाले आप्शन पर क्लिक करना है !
facebook ads account delete kaise kare
  • अब इसके बाद आपके सामने आपके Facebook Business Account की सभी डिटेल्स देखने को मिलेगी ! अब आपको यहाँ पर स्क्रीन को थोडा निचे की तरफ कार्व्ल करना है, जहाँ पर आपको एक Business info का आप्शन देखने को मिलेगा ! आपको उसके उपर क्लिक करना है !
facebook ads account close kaise kare
  • अब इसके बाद आपको Right Side में Permanently Delete Business का आप्शन देखने को मिलेगा ! आपको उसके उपर क्लिक कर देना है !
facebook ads account close kaise kare
  • अब आपके सामने एक पॉपअप स्क्रीन ओपन होगी, जहाँ पर आपके Facebook Ads Account को डिलीट करने का करना पूछा जायेगा की आप अपने Facebook Ads Account डिलीट क्यों करना चाहते हो ! आपको उसी के निचे कुछ कारन भी दिखाई देंगे ! आपको उनमे से किसी भी एक कारन को सेलेक्ट कर लेना है ! यदि आप चाहे तो निचे दिए हुए box में लिख कर सीधे Next Button पर क्लिक कर देना है !

Read More: Best Chrome Extension for Check Keyword Ranking in hindi | How to Use FATRANK Chrome Extension ?

Read More: capital amount meaning in hindi | capital amount ka arth kya hota hai | capital amount sentence with example ?

facebook ads account permanently
  • अब इसके बाद आपके सामने एक और पॉपअप स्क्रीन आएगी ! जहाँ पर आपको कुछ terms and condition दिखाई देंगी ! अब आपको सीधे उसी के निचे दिए गये Next Button पर क्लिक कर देना है !
facebook ads account close kaise kare
  • अब इसके बाद आपको अपने facebook का पासवर्ड ऐड करना होगा और उसके बाद Submit Button पर क्लिक कर देना है ! इसके बाद आपका Facebook Ads Account डिलीट कर दिया जायेगा ! इस प्रोसेस को होने में लगभग 24 घंटे का समय लग सकता है ! इसलिए आप निश्चित हो जाओ ! आपका अकाउंट अपने आप 24 घंटे के बाद डिलीट हो जायेगा ! इस प्रकार आप खुद के साथ ही साथ दुसरे के Facebook Ads Account को डिलीट कर उनकी मदद कर सकते हो !
facebook ads account permanently

हमे उम्मीद है की आपको facebook ads account close kaise kare या फिर facebook ads account delete kaise kare के बारे में अच्छे से जानकारी मिल पाई होगी ! यदि अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट्स में जरुर बता सकते है ! हमें आपके सभी सवालों का जवाब देते हुए बहुत ख़ुशी होती है !

Recent Posts

क्रिकेट सट्टेबाजी में पैसे कैसे कमाएं – एक स्टेप-बाय-स्टेप गाइड

क्रिकेट सट्टेबाजी एक प्रचलित मनोरंजन और पैसे कमाने का एक सुनहरा मौका हो सकता है,…

7 months ago

Mera Bill Mera Adhikar is Real or Fake ? जाने क्या है मेरा बिल मेरा अधिकार लाटरी स्कीम

नमस्कार दोस्तों , अगर आप पैसे दे के लाटरी टिकट Buy करते थे तो यह…

9 months ago

Gmail Trick: कैसे पता करे के आपका Google ID कहां कहां पर Login है ? Gmail Account Login Activity

हेलो दोस्तों, आज कल सबके पास Gmail Account होना आम बात है । किसी किसी…

10 months ago

कैसे चेक करे कहां-कहां यूज हुआ है आपका आधार कार्ड – How to Check Aadhaar Authentication History Online

How to Check Aadhaar Card usage History :- हेलो दोस्तों आज कल सब जगह Proof…

10 months ago

How to explain a Period to a Boy? छोटे बच्चे से लेकर जवान लड़को को पीरियड्स के बारे में कैसे बताए

अरे यह भी कोई बताने की बात है? वैसे भी लड़को को सब पता होता…

11 months ago

[5 Points] क्या मुझे iPhone खरीदना चाहिए ? Should i get a iPhone or not ?

हेलो दोस्तों, बहुत से लोग यही सोचते रहते है के उसने iPhone Buy कर लिया…

11 months ago